गुजरात: समुद्र के रास्ते घुसे 12 अातंकी, सोमनाथ मंदिर पर कर सकते हैं हमला

06  अक्टूबर

नईदिल्ली। गुजरात में अातंकी हमले काे लेकर अाईबी अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, समुद्र के रास्ते गुजरात में 10-15 आतंकी घुसे हैं, जिनका निशाना द्वारका और सोमनाथ मंदिर हाे सकते हैं। खबर है कि अरबी समद्र के किनारे बसे श्री कृष्ण मंदिर द्वारका पर आंतकी हमला हो सकता है।

समुद्र में कड़ी सुरक्षा

सूत्रों के मुताबिक, IB की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी बोट के जरिए 10 से 15 आंतकी समुद्री सीमा से गुजरात में दाखिल हुए हैं, जिसके बाद देश में सबसे बड़े समुद्र तट (1600 किमी) वाले राज्य गुजरात में विशेष रूप से पाकिस्तान की जल और थल सीमा के निकटवर्ती कच्छ और सौराष्ट्र के समुद्र में सुरक्षा कडी कर दी गई है। इन क्षेत्रों में तटरक्षक दल के अलावा मरीन पुलिस के कमांडो भी तैनात कर दिए गए हैं। समुद्र में किसी तरह की संदिग्ध गतिविधियों के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को तुरंत सूचना देने के लिए मछुआरों को भी ताकीद की गई है।

पकड़े जा चुके हैं 19 लोग

बता दें कि राज्य में गत 2 अक्टूबर से अब तक दो पाकिस्तानी नौकाएं और इन पर सवार 19 लोग पकड़े जा चुके हैं। पहली नौका को दो अक्टूबर को तटरक्षक दल तथा दूसरी को कल सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने कच्छ के सरक्रीक के निकट पकडा था। दोनो पर 9 लोग सवार थे। उनसे पूछताछ जारी है। संयोगवश यह गिरफ्तारियां पाकिस्तान से गुजरात की ओर दो पाकिस्तानी नौकाएं रवाना होने की खुफिया सूचना के बाद हुई हैं।

 

 
देश से सम्बंधित अन्य ख़बरें पढ़ें

Total votes: 305