जब मैदान में अंपायर डार से उलझे इंग्लैंड के गेंदबाज एंडरसन

16 जनवरी.

जोहानसबर्ग। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उस वक्त अंपायर आलीम डार से उलझ गए, जब उन्हें 'रनिंग ऑन द पिच' के चलते गेंदबाजी करने से रोका गया।

यह वाकया दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के 100वें ओवर में हुआ। इस 33 वर्षीय तेज गेंदबाज को इससे पहले पिच के बीच में दौड़ने (डेंजर एरिया में आने) की वजह से दो बार चेतावनी दी जा चुकी थी। एंडरसन डिलेवरी स्ट्राइड के बाद डेंजर एरिया में आ रहे थे। इस नियम के तहत तीसरी बार उल्लंघन के बाद गेंदबाजी को तुरंत प्रभाव से गेंदबाजी करने से रोक दिया जाता है।

चोट के चलते एंडरसन पहले टेस्ट मैच से बाहर
जब एंडरसन को गेंदबाजी करने से रोका गया तो वो अंपायर आलीम डार से यह कहकर उलझ गए कि उन्हें इससे पहले सिर्फ एक चेतावनी दी गई थी। वैसे इंग्लैंड को इस तरह एंडसरन को गेंदबाजी करने से रोकने पर ज्यादा नुकसान नहीं हुआ क्योंकि उनका ओवर पूरा करने आए बेन स्टोक्स ने पहली ही गेंद पर द. अफ्रीका का अंतिम विकेट ले लिया।

शिवसेना के विरोध के बाद पाकिस्तानी अंपायर डार को सीरीज से हटाया
वैसे दिन का खेल समाप्त होने के बाद इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने स्वीकारा कि उनके गेंदबाज एंडरसन को गेंदबाजी करने से रोकने से पहले दो बार चेतावनी (61वें और 94वें ओवर में) दी गई थी। एंडरसन पर उनके उग्र व्यवहार के चलते आगे कोई कार्रवाई होने की उम्मीद नहीं है।

 

Total votes: 27