भारत ने आस्ट्रेलिया को दिया 309 रनों का लक्ष्य

15 जनवरी.

ब्रिस्बेन। ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान (बाका) पर शुक्रवार को खेले जा रहे पांच मैचों की एक दिवसीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया के सामने 309 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 124 रन बनाए। रोहित के अलावा कोहली ने 59 रन और अंजिक्य रहाणे ने 89 रन का योगदान किया। पांच मैचों की सीरीज में मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

राेहित को सीरीज में दूसरा शतक

रोहित ने अपने करियर का 10 वां शतक लगाया। यह उनका इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक है। उन्होंने पहले एक दिवसीय मैच में भी 171 रनों की पारी खेली थी।

आस्ट्रेलिया की तरफ से जेम्स फॉल्कनर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए, जबकि जोएल पेरिस, जॉन हेस्टिंग्स और स्कॉट बोलैंड को 1-1 विकेट मिला। भारत के 3 बल्लेबाज रन आउट हुए।

पहले मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (नाबाद 171) और विराट कोहली (91) की बेहतर पारियों की मदद से तीन विकेट पर 309 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया ने अपनी सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले स्मिथ और बेले के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 242 रनों की रिकाॅर्ड साझेदारी की बदौलत 49.2 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल की। भारत की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे बरिंदर सरन ने 3 और रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लिए।

Total votes: 36