मैक्कलम की ड्रीम टीम आल टाइम इलेवन में सचिन शामिल

28 जून

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम ने अपनी ऑल टाइम इलेवन टीम बनाई है। इस टीम में महज एक ही भारतीय जगह बना सका है और वो और कोई नहीं बल्कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। मैक्कलम ने टीम की अगुआई करने के लिए सर विवियन रिचर्ड्स को चुना है।

मैक्कलम ने पारी की शुरुआत करने के लिए सलामी बल्लेबाजों के रूप में क्रिस गेल और सचिन तेंदुलकर को चुना है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इस टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे जबकि उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट, शेन वार्न और मिशेल जॉनसन को भी टीम में जगह मिली है। गत वर्ष फरवरी में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले 34 साल के मैक्कलम ने वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों रिचर्ड्स, ब्रायन लारा और गेल जबकि न्यूजीलैंड के दो खिलाडि़यों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को टीम में जगह दी है। दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस भी टीम में शामिल हैं। मैक्कलम ने इस टीम के बारे में कहना है कि 'मैं टॉप ऑर्डर में किसी आक्रमक बल्लेबाज को चाहता था। क्रिस गेल- आपको इससे अच्छा नहीं मिल सकता। अपने अंतिम टेस्ट मैच में सबसे तेज टेस्ट सेंचुरी का रिकॉर्ड बनाने वाले मैक्कलम ने कहा, बेशक सचिन लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सकता है। पोंटिंग के आंकड़े भी शानदार हैं। वह अपने दम पर मैच का रुख बदल सकता है और अगर दो विकेट जल्दी गिर जाएं तो भी वह आकर अपने शॉट खेलता है और आक्रामक रवैया अपनाता है।

मैक्कलम ने इस टीम में चौथे नंबर पर लारा को चुना है जबकि उनके बाद रिचर्ड्स बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल ऑलराउंडरों में शामिल कैलिस को बल्लेबाजी के लिए छठा स्थान दिया गया है जबकि उनके बाद सातवें नंबर पर विकेटकीपर गिलक्रिस्ट उतरेंगे। गेंदबाजों की लिस्ट में मैक्कलम ने न्यूजीलैंड के बोल्ट और साउदी का साथ देने के लिए ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वार्न और तेज गेंदबाज जॉनसन को चुना है।

  खेल से सम्बंधित अन्य ख़बरें पढ़ें  

Total votes: 76