16 कैमरों की नजर में रहेंगे VVIP

14 जनवरी.

ग्वालियर। अब शहर में आने वाले वीआईपी पुलिस के 16 कैमरों की नजर में रहेंगे, अतिविशिष्ट शहर के जिस रास्ते पर चलेंगे उस रुट की चारों दिशाओं में क्या हो रहा है वह सब तीसरी आंख देखेगी। सुरक्षा व्यवस्था के चलते ग्वालियर पुलिस के बेड़े में मोबाइल कमांड एंड कंट्रोल सेंटर वाहन (बस) शामिल की गई है। जिसे ग्वालियर पुलिस वीआईपी मूवमेंट में सुरक्षा के लिए इस्तेमाल करेगी।

इन सुविधाओं से लैस है बस

बस को बहुत ही आधुनिक तरह से डिजाइन किया गया है। जिसमें ड्राइवर केबिन के पीछे कंट्रोल बनाया गया है। दो एलसीडी, कंम्प्यूटर डेस्क, सोफा, वॉशरुम, इंमरजेंसी गेट, अलमारी लगाई गई है। बस पूर्णरूप से वातानाकुलित है। इसमें दो हैवी एयरकंडीशनर लगाए गए हैं जिसमें एक बैट्री से चलित है।

शहर में आयोजित वीआईपी के कार्यक्रम के दौरान बस को सभा स्थल पर ही खड़ा किया जाएगा। बस की छतों पर चारों दिशाओं में घूमने वाले चार कैमरे लगें है। वहीं 12 कैमरे बस से करीब 100 मीटर की रेंज में सभा स्थल पर हर दिशा में निगरानी करेगें । बस में वाईफाई सुविधा से बस के कंट्रोल रुम में पुलिसकर्मी सभा स्थल के आसपास के हर मूवमेंट पर नजर रखेंगे व बहुत सावधानी से कार्यक्रम स्थल की निगरानी पर नजर रख सकेगें।

Total votes: 35