उज्जैन में भक्तों को मिला ऑनलाइन ठगी का 'प्रसाद'

9 जून
उज्जैन । विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के भक्तों को भी ठगों ने नहीं बख्शा है। सर्वसिद्धि वेबसाइट ने ऑनलाइन प्रसाद के नाम पर ठगी की इस वारदात को अंजाम दे दिया । मंदिर प्रबंधन ने महाकाल थाने में मामले की शिकायत दर्ज करा दी है।

विश्व प्रसिद्द ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में श्रद्धालु दूर-दूर से उज्जैन पहुंचते हैंं और दर्शन के बाद महाकाल मंदिर में लड्डू का प्रसाद भी ले जाते हैं। लेकिन जो लोग उज्जैन नहीं आ पाते हैं उनके लिए भी महाकाल मंदिर समिति ने लड्डू का प्रसाद पोस्ट ऑफिस के माध्यम से घर पंहुचने की व्यवस्था कर रखी है।

इसी व्यवस्था का फायदा उठाकर सर्वसिद्धि डॉट कॉम वेबसाइट ने प्रसाद की फर्जी ऑन लाइन बुकिंग शुरू कर दी और कई लोगोंं को चूना लगा दिया।

 

नहीं पहुंचा प्रसाद

महाकाल मंदिर के सहायक प्रशासक सुदीप मीणा ने बताया कि, श्रद्धालु की शिकायत पर मंदिर समिति ने जांच कराई है।

जिसमें पता चला कि फ्रीगंज स्थित माधव क्लब रोड पर सर्वसिद्धि डॉट कॉम वेबसाइट ने प्रसाद की फर्जी ऑन लाइन बुकिंग शुरू कर दी थी। जब पेमेंट जमा करने के बाद भी दिल्ली के एक श्रद्धालु के पास प्रसाद नहीं भेजा तो इसकी शिकायत मंदिर समिति के प्रशासक को दर्ज कराई।

शिकायत मिलने पर प्रशासक ने पड़ताल की तो पता चला कि माधव क्लब रोड स्थित आशियाना अपार्टमेंट में रहने वाला राम सिंह नाम का व्यक्ति वेबसाइट से फर्जी तरीके से प्रसाद की बुकिंग करता है। इसके बाद मंदिर प्रबंधन ने बिना देर किए नीलगंगा थाना पुलिस को सूचना दी।पुलिस मामले की जांच पडताल में जुट गई है।

प्रसाद और यंत्र का पैकेज रेट

सर्वसिद्धि डॉट कॉम वेबसाइट पर जाते ही महाकाल मंदिर के गर्भगृह का चित्र नजर आता है। यहां पर श्री महाकालेश्वर प्रसाद और महामृत्युजंय यंत्र पैकेज की कीमत 821 रुपए और श्री महामृत्युजंय रुद्राक्ष और श्री महाकालेश्वर प्रसाद पैकेज का रेट 1100 रुपए दिया गया है।

मंदिर के सहायक प्रशासक मीणा ने बताया कि मंदिर की ओर से मिलने वाले प्रसाद की कीमत 240 रु. किलो है। वेबसाइट के जरिए लोगों को भ्रमित कर ठगी की जा रही है। यही नहीं, सर्व सिद्धि वेबसाइट पर श्री तिरुपति बालाजी प्रसादम और श्री धन लक्ष्मी यंत्र भी बेचा जा रहा था।

 

Total votes: 44