छिंदवाड़ा: प्रेमी युगल को कालिख पोतकर घुमाया

18 जून

छिदंवाडा। छिंदवाड़ा में एक प्रेमी युगल को मुंह पर कालिख पोतकर घुमाने का मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान जुलूस में शामिल लड़कों ने युवती के गुप्तांगों पर भी हमला कर घायल किया। इस जुलूस में युवक युवती के माता पिता भी शामिल थे।

जानकारी के अनुसार ग्राम सिंदरई माधव में एक प्रेमी जोड़े के मुंह पर पहले कालिख पोती गई, साथ ही उनके गले में पत्थर की माला बांध दी गई। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को रस्सी से बांधकर बाजों के साथ पूरे गांव में घुमाया। इतने पर भी ग्रामीण नहीं रुके और उन्होंने रस्सी से बंधी युवती के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। इस घटना की खबर जैसे ही पुलिस को लगी पुलिस अधिकारियों ने वहां पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर गांव के 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। साथ ही गांव में पुलिस की लगातार गश्त जारी है।

ग्रामीणों की मानें तो जिस प्रेमी जोड़े को सजा दी गई वो रिश्ते में भाई-बहन लगते हैं। गांव वालों की मानें तो लंबे समय से इन दोनों का प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों को कई बार इस मामले में समझाइश भी दी जा चुकी थी, लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं हुआ। रात दोनों ने भागने की कोशिश की और पकड़े गए। इसके बाद ग्रामीणों को दोनों के माता-पिता ने गांव में मुंह काला कर घुमाने की अनुमति दे दी। ग्रामीणों की मानें तो प्रेमी जोड़े को दी गई सजा के बाद अब कोई भी युवक-युवती ऐसा काम करने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे।

Total votes: 40