शादी के नाम पर दुष्कर्म, प्रसव के दौरान नाबालिग की मौत

13 जून

जबलपुर। सोमवार को एमपी के मंडला जिले में दुष्कर्म की पीड़िता नाबालिग की प्रसव के दौरान मौत हो गई। पीड़िता के साथ इलाके के ही युवक ने शादी के नाम पर दुष्कर्म किया था जिससे वो प्रेग्नेंट हुई थी। मामले का खुलासा तीन महीने पहले हुआ था।

जानकारी के अनुसार महाराजपुर थाना क्षेत्र के खर्राझर गांव में दुष्कर्म के बाद प्रेग्नेंट हुई नाबालिग को सोमवार को प्रसव पीड़ा उठने पर अस्पताल ले जाया गया था। जहां पर प्रसव के दौरान उसने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों की मानें तो नाबालिग आठ महीने की गर्भवती थी और जन्म से पहले ही उसके बच्चे की भी कोख में मौत हो गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस भी अस्पताल पहुंची और इस मामले में मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी। साथ ही नाबालिग के शव को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

मृतक नाबालिग के साथ गांव के ही एक युवक ने शादी का झांसा देकर बार-बार दुष्कर्म किया था। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब तीन महीने पहले लड़की के गर्भवती होने की बात सामने आई। जिसके बाद परिजनों ने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। जांच में आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद से ही आरोपी युवक फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

Total votes: 57