बलात्कारियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की जरूरत: वसुंधरा राजे

22 जून

जयपुर । राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बढती दुष्कर्म घटनाओं पर चिंता जताते हुए अधिकारियों को स्वयंसेवी संगठनों, सामाजिक संगठनों के साथ बैठक कर दुष्कर्म प्रकरणों पर रोक लगाने और इससे जुडे आरोपियों को कडी से कडी सजा दिलाने के लिए प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए है।

 

जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में गत शनिवार की रात एक तीन वर्षीया बालिका के साथ हुए दुष्कर्म की पीडिता का हाल जानने और चिकित्सकों से किए जा रहे उपचार की जानकारी लेने के बाद राजे मंगलवार को अस्पताल परिसर में संवाददाताओं से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी होगी। उन्होंने इस दुख की घडी में पीडिता के परिवार के साथ स्वयं को शामिल करते हुए कहा कि आरोपी को कडी से कडी सजा मिलेगी। ऐसे मामलों में आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जरूरत है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुष्कर्म की घटनाओं पर अंकुश लगे और दुष्कर्म आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हो और उन्हें शीघ्र सजा मिले इसके लिए जिला कलेक्टर, पुलिस आयुक्त स्वयंसेवी संगठनों, सामाजिक संगठनों से विचार विमर्श कर प्रभावी कार्ययोजना तैयार करे। उन्होंने सवाई मान सिंह अस्पताल और ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके में पिछले दिनों दो बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म पीडिता का समय गंवाए उपचार करने और पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार करने और दूसरे प्रकरण में शीघ्र कार्रवाई करने पर चिकित्सकों एवं पुलिस की सराहना की। राजे ने उपचाराधीन दुष्कर्म पीडिता और उनके परिवार से बातचीत की साथ ही उपचार कर रहे चिकित्सकों से उसके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की।

Total votes: 10